जाहा हदीद ने लंदन की अपनी तीसरी परियोजना रोका लंदन गैलरी लांच करने का जश्न मनाया

स्रोत: Roca Asianet 46747
श्रेणी: Travel and Leisure
 
 
 
15/10/2011 11:36:02:763AM
 
जाहा हदीद ने लंदन की अपनी तीसरी परियोजना रोका लंदन गैलरी लांच करने का जश्न मनाया
 लंदन, 15 अक्तूबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
– जाहा हदीद आरकिटेक्ट के स्टूडियो का डिजाइन प्रस्ताव सफलतापूर्वक एक साधारण स्थान को इंटीरियर्स के मामले में आकषर्क नए आयाम के रूप में परिणत करता है । – जाहा हदीद की प्रेरणा अपने सभी रूपों में एलिमेंटल वाटर थी और नतीजतन लंदन के बीचोंबीच स्थित चेलसिया हार्बर में काफी दर्शनीय और प्रभावशाली स्थान बन गया ।
जाहा हदीद आरकिटेक्ट्स और रोका एक बिल्कुल नया फ्लैगशिप स्थान रोका लंदन गैलरी खोलने की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं जो चेलसिया हार्बर के करीब इम्पीरियल व्हार्फ में है । जाहा हदीद आरकिटेक्ट्स का गठन इस अनूठी परिकल्पना को बनाने के लिए ही किया गया है जिसने तत्व को परिवर्तित करने वाले जल की क्षमता से प्रेरणा ली है और जो रोका लंदन गैलरी में जीवंतता प्रदान करेगा । मल्टीमीडिया प्रेस विज्ञप्ति देखने के लिए कृपया क्लिक करें :

 http://multivu.prnewswire.com/mnr/prne/roca/52146/

जाहा हदीद और उनकी टीम ने एक ऐसा डिजाइन तैयार किया है जो न सिर्फ विशुद्ध रूप से विजुअल है बल्कि उन्होंने सूक्ष्मता तथा नियंत्रण की एक कला का भी इस्तेमाल किया है जिससे विजिटर को स्थान की वास्तुकला और रोका बाथरूम उत्पादों के डिजाइन के बीच रिश्ते समझने में मदद मिलती है ।
रोका बाथरूम प्रोडक्ट्स विभाग के वरिष्ठ प्रबंध निदेशक मिगुएल एंजेल मुनार ने कहा : ‘‘रोका के लिए लंदन जैसे शहर में अपनी उपस्थिति बनाए रखना जरूरी हो गया है जो वैश्विक स्तर पर डिजाइन तथा नवोन्मेष के मामले में एक बेंचमार्क है । रोका लंदन गैलरी में जाहा हदीद ने एकांकिक आकषर्क एवं मूर्त तरीके से हमारी कंपनी के सिद्धांत के अनुरूप हमारे सभी ब्रांड मूल्यों को उपयुक्त तरीके से अभिव्यक्त किया है ।’’ जाहा हदीद ने विस्तार से बताया : ‘‘हमारा काम गूढ़ता और प्राकृतिक रूपों की खूबसूरती के साथ वास्तुकला में व्याप्त है । जल की तरंग से निकली सहज लैंग्वेज का इस्तेमाल करते हुए रोका लंदन गैलरी लगातार कमजोर हो रही है और तरलता के कारण धुल रही है, जिससे वास्तुकला और प्रकृति के बीच इस मनमोहक परस्पर प्रभाव से तराशे गए सक्रिय स्थानों का एक सिलसिला बनता है ।’’ रोका लंदन गैलरी में एक एकल फ्लोर है जिसका क्षेत्रफल 1,100 वर्गमीटर है जहां ऐसा लगता है कि जल से इस स्थल के सभी विवरणों को गढ़ा और परिभाषित किया गया है, जैस कि जाहा हदीद स्टूडियो का मानना है ।
डिजाइन और नवोन्मेषण को लेकर रोका की यह टिप्पणी अपनी विशेष और अनूठी छवि के साथ इमारत की बाहरी सज्जा में स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है जो रोका लंदन गैलरी को अपनी पहचान दिलाती है ।
जल का प्रवाह रोका लंदन गैलरी में ओवरराइडिंग थीम है – इन क्षेत्रों की बाहरी और आंतरिक सज्जा का प्रवाह और विलय । इसकी आंतरिक सज्जा सफेद कंक्रीट से गढ़ी गई है और प्रत्येक अलग-अलग हिस्सों में अत्याधुनिक रोशनी का इंतजाम है ।
यह भव्य, व्यावहारिक और उदार है जिसमें उत्कृष्ट, आधुनिक, आडियोविजुअल, साउंड और लाइटिंग उपकरण लगे हुए हैं । यह प्रौद्योगिकी ब्रांड के साथ एक घनिष्ठता प्रदान करती है और कंपनी के इतिहास, इसकी उल्लेखनीय उपलब्धियां और इसके मूल्य, स्थायित्व और नवोन्मेषण, डिजाइन, बेहतरी और जल संरक्षण की विशेष रूप से खोज के अवसर प्रदान करती है । रोका लंदन गैलरी एक स्थान को प्रदर्शित करने से कहीं ज्यादा पेश करने का इरादा रखती है, यह एक लंदन हब बनेगी जहां इन-हाउस या बाहरी प्रदर्शनियों, बैठकों, प्रस्तुतियों, सेमीनार तथा परिचर्चाओं जैसी व्यापक गतिविधियां आयोजित होंगी ।
 प्रेस संपर्क इन्फोसेन एट रोका डाट नेट जोर्डी वालवेदरु, पीआर एंड मीडिया प्लानिंग प्रबंधक, ब्रांड एंड कम्युनिकेशन :34: 93 3661200 जोर्डी डाट वालवेदरु एट रोका डाट नेट
 स्रोत : रोका
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 10151103 दि