Master in Sports and Outdoor Industry Management में नया डिग्री पाठ्यक्रम शुरू करेगा एमलियोन

स्रोत: EMLYON Asianet 46823
श्रेणी: General
 
 
 
20/10/2011 11:04:42:970PM
 
Master in Sports and Outdoor Industry Management में नया डिग्री पाठ्यक्रम शुरू करेगा एमलियोन
लियोन, फ्रांस, 20 अक्तूबर, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
एमलियोन बिजनेस स्कूल Master of Science in Sports and Outdoor Industry
Management
पाठ्यक्रम लांच करते हुए मास्टर पाठ्यक्रमों में अपने दायरे का विस्तार कर रहा है ।

(Logo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20081126/329834 )


सितंबर 2012 में अपना पहला बैच शुरू करने वाले इस पाठ्यक्रम में ऐसे छात्रों को शामिल किया जाता है जिनका लक्ष्य sports and outdoor industry में प्रबंधन पद हासिल करना है और यह पाठ्यक्रम अमेरिका, यूरोप तथा खासकर एशिया में इस उद्योग की विशिष्ट वृद्धि की खातिर शुरू किया जा रहा है ।
यह पाठ्यक्रम फ्रेंच आल्प्स में स्थित आउटडोर स्पोर्ट्स वैली कंसोर्टियम : ओएसवी : के साथ भागीदारी से चलाया जाएगा । ओएसवी सालोमोन, द नार्थ फेस, पैटागोनिया और रिप कर्ल सहित लिजर उद्योग के 70 से अधिक प्रमुख ब्रांडों का प्रतिनिधित्व करती है । छात्र ओएसवी द्वारा संचालित विशेष कार्यशालाओं में हिस्सा लेंगे और पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद इंटर्नशिप तथा रोजगार की संभावना के साथ कंपनी का दौरा करेंगे तथा औद्योगिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे ।
सोलह महीने के इस कार्यक्रम के दौरान भागीदारों को उद्योग की रणनीतिक समीक्षा, इस सेक्टर में सफलता पाने के लिए विशिष्ट दक्षता तथा ज्ञान से लैस किया जाएगा ।
सितंबर से नवंबर की शुरुआत तक छात्र लियोन स्थित एमलियोन परिसर के विविधतापूर्ण संस्कृति वाले माहौल में प्रबंधन की मौलिक जानकारी से अवगत हो सकेंगे । इसके बाद वे पांच महीनों की अवधि तक आल्प्स स्थित एनेसी में रहेंगे जहां इस सेक्टर में काम कर रहे पेशेवरों द्वारा उन्हें विशेष शिक्षा दी जाएगी ।
तीसरा चरण अप्रैल और जुलाई के बीच शंघाई स्थित एमलियोन एशियन परिसर में आयोजित किया जाएगा । एशियाई बाजार उत्पादन सुविधाओं पर अधिक ध्यान देने को बढ़ावा दे रहा है और उपभोक्ता बाजार का तेजी से विस्तार कर रहा है । यह बाजार इस सेक्टर की सभी बड़ी कंपनियों के लिए एक प्रमुख रणनीतिक फोकस बना हुआ है । पाठ्यक्रम का यह हिस्सा एशिया में sports and outdoor industry कारोबार के विकास से जुड़े विशेष प्रमुख मुद्दों के लिए समर्पित होगा ।
इस चरण के अंत में भागीदार चार और नौ महीनों तथा मास्टर डिग्री के शोध के बीच कंपनी इंटर्नशिप के साथ इस पाठ्यक्रम को पूरा कर लेंगे । एमलियोन में ग्रैजुएट प्रोग्राम्स के उपाध्यक्ष पैट्रिस होदायर कहते हैं : ‘‘वैश्विक स्पोर्ट्स एंड आउटडोर उद्योग वाकई अनोखा है । जो कंपनियां इस उच्च प्रतिस्पर्धी, अंतरराष्ट्रीय माहौल में परिचालन करना चाहती हैं, उन्हें ऐसे प्रबंधकों की आवश्यकता पड़ती है जो अपने बाजार में विशेष सूक्ष्मता का ज्ञान रखते हों । इस मांग को पूरा करने के संदर्भ में हमने यह पाठ्यक्रम डिजाइन करने के लिए विश्व की कुछ बड़ी स्पोर्ट्स कंपनियों की बाजार विशेषज्ञता के साथ अंतरराष्ट्रीय प्रबंधन में अपनी विशेषज्ञता को समाहित किया है ।’’

फर्स्ट इनटेक : सितंबर 2012 पूर्ण जानकारी पाने के लिए देखें

 http://www.em-lyon.com/outdoor


 एमलियोन बिजनेस स्कूल प्रेस संपर्क

 वैलेरी जोबार्ड जोबार्ड एट एम-लियोन डाट काम 33 4 78 33 78 29 33 6 07 81 70 02 स्रोत : एमलियोन
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 10201223 दि